रविवार, 6 नवंबर 2011

पंचायत को शिकायत का इंतजार!


भास्कर न्यूज karda
निकटवर्ती खारा गांव की ओरण व गोचर भूमि पर दिनोदिन अतिक्रमणों की भरमार हो रही है। इसके बावजूद ग्राम पंचायत समेत प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अतिक्रमण हटाने व इस पर अंकुश लगाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में अतिक्रमियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों द्वारा कई मर्तबा आला अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने की मांग के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। खास बात तो यह है कि ग्राम पंचायत को अभी भी इन अतिक्रमणों को हटाने के लिए ग्रामीणों की शिकायत का इंतजार है।
जानकारी के अनुसार खारा गांव के विद्यालय के समीप व पीछे काफी जमीन खाली पड़ी है। जहां भूमाफियाओं की पूरी नजर है। इसके अलावा भी कस्बे में कई जगहों पर अतिक्रमण हो रहे हैं, लेकिन पंचायत की ओर से इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में ग्रामसेवक ने अतिक्रमण की बात स्वीकारते हुए कहा कि पंचायत के पास अभी तक किसी ने शिकायत ही नहीं की है। जबकि ग्रामीणों द्वारा प्रशासन गांवों के संग समेत कई मर्तबा अतिक्रमण हटाने की मांग की गई थी।
किसी ने शिकायत ही नहीं की
॥अतिक्रमण तो है लेकिन ग्रामीणों द्वारा शिकायत नहीं की गई है। जिसके चलते ग्राम पंचायत की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गई है। कोई शिकायत करेगा तो अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेंगे।
भूराराम मेघवाल, ग्रामसेवक, खारा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें