शनिवार, 1 मई 2010

बेखौफ घूमता रहा फरार कैदी

भास्कर न्यूज़.करड़ा
जेल से भागने वाले कैदी को अमूमन पकड़े जाने की चिंता रहती है, लेकिन निम्बाहेड़ा जेल से तीन साल पहले भागे तस्कर विष्णुप्रकाश को इसका जरा भी खौफ नहीं रहा। जेल से भागने के बाद वह मादक पदार्थो की तस्करी व वाहन चोरियों में लिप्त रहा। तीन साल से प्रदेशभर की पुलिस के लिए गले की फांस बना यह शातिर अपराधी गुरूवार को बागोड़ा थाने की पुलिस के गिरफ्त में आया है।
बागोड़ा थानाप्रभारी सुमेरसिंह राठौड़ ने जूनी बाली सरहद में नाकाबंदी के दौरान जेल तोड़कर भागे आरोपी विष्णु प्रकाश उर्फ विक्रम पुत्र किशनाराम विश्नोई निवासी लाखानियों की ढाणी वाड़ाभाड़वी को गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ राजस्थान के अलावा विभिन्न प्रदेशों में भी कई मामले दर्ज है। पुलिस इसके कारनामों की तह तक जाने का प्रयास कर रही है।
तीन साल से फरार था कैदी
बागोड़ा थाने की पुलिस के गिरफ्त मे आया विष्णु प्रकाश उर्फ विक्रम विश्नोई वर्ष 2007 में मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में निम्बाहेड़ा जेल में बंद था। 5अगस्त 2007 को 12 कैदियों के साथ यह आरोपी जेल तोड़कर फरार हो गया। पिछले तीन सालों से प्रदेशभर की पुलिस इसे तलाश रही थी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया।
आधा दर्जन से अघिक है नाम
मादक पदार्थ व वाहन चोरी का शातिर आरोपी विष्णुप्रकाश विश्Aोई कई नामों से जाना जाता है। उसके आधा दर्जन से अघिक नाम प्रचलन में है जिनमें विष्णु कुमार, विक्रम, श्रवण, भंवरलाल, प्रवीण, ईश्वरलाल, बिशना इत्यादि शामिल है।
वाहन तस्करी में अव्वल
शातित आरोपी विष्णुप्रकाश विश्Aोई वाहन चोरी के मामले में काफी समय से लिप्त है। राजस्थान, गुजरात, पंजाब एवं महाराष्ट्र में इसने कई वाहन चुराए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने जेल से फरार होने के बाद वाहन चोरी का एक बड़ा गिरोह बना लिया।
इनके साथ भागा था आरोपी
जेल से विष्णु के साथ संजय पुत्र प्रहलादराम, हनवंतसिंह सीकर, कन्हैयालाल विश्नोई डोली, श्रीराम विश्नोई निवासी बाला सतीक, सोहनलाल विश्नोई निवासी रामद्ववासर, भगवानाराम विश्नोई, सुरेन्द्र सिंह निवासी पानीपत, अजब खां, अनवर खां निवासी प्रतापगढ़, पिंटू राजपुरोहित व चेतन जाट निवासी चूरू फरार हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें